Sunday 8 December 2013

पत्रकार सांई रेड्डी को भोपाल के पत्रकारों ने भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की

पत्रकार सांई रेड्डी को भोपाल के पत्रकारों ने भावभीनी श्रद्धांजली
भोपाल 8 दिसंबर 2013। वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन भोपोल के संयोजक राजेन्द्र कश्यप की अध्यक्षता में एक शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें गत शुक्रवार को नक्सलवादियों के ग्रुप द्वारा देशबन्धु के पत्रकार सांई रेडडी की उनके गृह गांव जिला बीजापुर छत्तीससगढ़ के मार्केट में हत्या कर दी गई है।
स्वगीय सांई रेड्डी जनसरोकार के पक्षधर व छत्तीसगढ़ की पुलिस और नक्सलवादियों से पीडि़तों की लड़ाईयां लड़ते थें। सन् 2008 में छत्तीसगढ़ पुलिस ने उन्हें झूठे आरोप लगाकर गिरफतार किया था, जिसके विरोध में आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. विक्रम राव ने स्व. सांई रेडडी को तत्काल रिहाई की मांग के समर्थन में धरना एवं प्रदर्शन आयोजित किये गये थे। जिस पर उन्हें तत्काल रिहा कर दिया गया था। उनकी रिहाई पर छत्तीसगढ़ के लेखक पत्रकारों पत्रकारों और जनता ने उनका अभिनंदन किया था। तेलगु भाषी सांई रेडडी के परिवार को उनकी हत्या होने पर सरकार एवं दैनिक देश बंधु प्रबंधन द्वारा आर्थिक सहायता देने हेतु आई एफ डब्ल्यु जे ने मांग की है।
शोक सभा में दीपक शर्मा, जवाहर सिंह, अनिल शर्मा, पूनम कुलकर्णी एवं राजू खत्री सहित अन्य पत्रकार साथी  उपस्थित थे। शोक सभा के अंत में 2 मिनिट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजली दी गई।

No comments:

Post a Comment