Monday 27 April 2015

श्रमजीवी दिवस पर पत्रकारों द्वारा संघर्ष के लिये तैयार होने का आव्हान

श्रमजीवी दिवस पर पत्रकारों द्वारा संघर्ष के लिये तैयार होने का आव्हान
भोपाल 1 मई। इंडियन फेडरेषन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट से संबंद्ध वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन भोपाल की मई दिवस के अवसर पर यूनियन के अध्यक्ष राजेन्द्र कष्यप की अध्यक्षता में कार्यकारणी एवं विषेष आमंत्रित सदस्यों की सभा में पत्रकारों की विभिन्न समस्याआंे पर गहन विचार विमर्ष के बाद निम्न प्रस्ताव पारित कर पत्रकारों की एकता संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प लिया गया।
एक प्रस्ताव में वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन भोपाल को मालवीय नगर भोपाल में मध्यप्रदेष षासन द्वारा लीज पर दी गई भूमि व लीज को निरस्त किये जाने की निन्दा की। पत्रकार भवन का निर्माण पत्रकारों द्वारा शोषित पीड़ीत,मजदूर,किसान कर्मचारियों की आवाज बुलन्द करते और उनकी लड़ाई में मजबूती प्रदान करना और उन्हें न्याय दिलाने के लिये किया गया था। पत्रकार भवन के निर्माण में भोपाल के पत्रकारों कर्मचारियों के साथ ही राजधानी के सभी केन्द्र एवं राज्य के कर्मचारी संगठनों के साथ ही भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स के कर्मचारियों एवं भारतीय मजदूर संगठन मजदूर हम्माल संगठन रेल्वे कर्मचारियों के संगठन बैंक कर्मचारियों  के संगठन भी बैंक कर्मचारियों भोपाल के मिलों के मजदूरों एवं शासकीय कर्मचारी एवं भोपाल के व्यापारी मजदूर विभिन्न राजनेतिक पार्टीयों के सदस्यों एवं व्यापरी संगठनों ने इसके लिये 1-1 रूपये चंदा दिया । सभी ने पत्रकार भवन के निर्माण में तन मन धन से सहयोग किया तब जाकर पत्रकार भवन इन सबकी आवाज बनकर तैयार हो गया । पत्रकार भवन में लगातार प्रेस कांफ्रेसों के माध्यम से शोषित पीडि़तों की आवाज बुलंद करता रहा और कर्मचारी और मजदूरों की लड़ाई अपनी मानकर पूरा सहयोग देते रहे। भोपाल स्थित केन्द्र एवं राज्य सरकार के सभी कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों ने पत्रकार भवन के निर्माण में सहयोग दिया।
भोपाल कलेक्टर के द्वारा पत्रकार भवन की लीज निरस्त करने की वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन कड़े शब्दों में निन्दा करती है,और षिवराज सरकार से मांग करती है पत्रकार भवन की लीज को पुनः वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन भोपाल को बहाल करें एवं प्रजातंत्र के शाष्वत मूल्यों की रक्षा के लिए पत्रकारता को संबंल प्रदान करें।

                                                      कार्यालय सचिव


   रोहन सिंह
वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन भोपाल
    डप्ळ -11/4 गीतांजली काम्पलेक्स
      हजेला अस्पताल के पास पीएनटी चैराह

No comments:

Post a Comment