Wednesday 4 September 2013

टीवी 18 समूह के पत्रकार एवं पत्रकारिता विरोधी कृत्यों के प्रतिकार के लिए के. विक्रम राव की अध्यक्षता वाली पत्रकार यूनियन इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट खुल कर सामने आ गई है

 टीवी 18 समूह के पत्रकार एवं पत्रकारिता विरोधी कृत्यों के प्रतिकार के लिए के. विक्रम राव की अध्यक्षता वाली पत्रकार यूनियन इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट खुल कर सामने आ गई है. वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा का वादा करने वाले इस समूह की कारगुजारियों से एक बात तो साफ़ हो गई है की कार्पोरेट के झांसे में आकर जब जब पत्रकारिता कारर्पोरेट की गोद में जा कर बैठी है तब तब पत्रकारिता को कारपोरेट ने अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए प्रयोग कर पत्रकारों को भूखा नंगा होने पर मजबूर किया है.. मुझे गर्व है सुदर्शन समूह पर जिसने तमाम परेशानियों के बाद भी कभी कॉरपोरेट के सामने घुटने नही टेके हैं..
एक और बात जो महत्वपूर्ण है वो ये कि छाती चौड़ी कर पत्रकारों की राजनीति करने वाले समय नज़र नही आ रहे जब पत्रकार छाती पीट -2 कर अपने और अपने परिवार के भविष्य के लिए रो रहे है. सत्य ही कहा गया है "धीरज, धर्म, मित्र और नारी- आपत्काल परखिये चारी".  के विक्रम राव और यशवंत सिंह ने ऐसे कठिन समय में पत्रकारों के साथ खड़े हो कर उनके आंसू पोछने का काम किया है जब बड़े बड़े दिग्गज अपनी पूँछ बचाने के लिए मूंछ छुपा कर बिलों में दुबक गये हैं. नीचे IFWJ की प्रेस रिलीज अटैच कर रहा हूं.

क्रान्ति किशोर मिश्र
सुदर्शन न्यूज़
लखनऊ

No comments:

Post a Comment