Saturday 7 September 2013

मुजफ्फरनगर में दो गुटों में हिंसा, IBN7 रिपोर्टर की मौत

 



Date7/8/2013
मुजफ्फरनगर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को हुई साम्प्रदायिक हिंसा में आईबीएन7 के पत्रकार राजेश वर्मा समेत छह लोगों की मारे जाने के बाद उत्पन्न तनाव को देखते हुए शहर के तीन थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अरुण कुमार ने लखनऊ में बताया कि जिले के शाहपुर, सिकेड़ा, जानसठ और मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली और नई मंडी इलाके में हुई हिंसा में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है और 34 लोग घायल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि हालत को काबू करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी की पांच कंपनियां और आरएएफ की पांच अतिरिक्त कंपनियां मुजफ्फरनगर भेजी गई है। अरुण कुमार ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) राजकुमार विश्वकर्मा और मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक बृजभूषण शर्मा मुजफ्फरनगर में ही कैंप कर रहे हैं।
इस बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर में हुई साम्प्रदायिक हिंसा में आईबीएन7 के पत्रकार राजेश वर्मा की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों को दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया बताया कि 27 अगस्त को कवाल की घटना को लेकर सिखेड़ा इलाके के नंगला मंदौड़ गांव में हुई महापंचायत के दौरान सिखेड़ा थाने के निकट भीड़ ने कवरेज कर रहे एक व्यक्ति की पीट-पीटकर मार दिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद जिले के शाहपुर, सिखेड़ा, जानसठ और मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली समेत कई स्थानों पर हुई साम्प्रदायिक हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई। मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली के मुस्लिम बहुल इलाके खालापार में भीड़ का कवरेज कर रहे आईबीएन7 के स्थानीय पत्रकार राजेश वर्मा समेत छह लोगों की हिंसा में मौत हुई है।
इसके बाद कुछ असामाजिक तत्वों ने अलमासपुर में मोटरसाइकिल को फूंक दिया। इस घटना के बाद नई मंडी कोतवाली इलाके में कुछ छात्रों के साथ भी मारपीट की खबर है। इसके अलावा भौपा और मीरापुर में भी इसी तरह की घटनाएं होने की सूचना है। साम्प्रदायिक घटना के बाद जिला प्रशासन ने मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली, सिविल लाइन और नई मंडी समेत तीनों थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाना पड़ा।

No comments:

Post a Comment